पब्जी गेम पागल मीरामार 0.18.0 अपडेट - 0.18.0 New update in Pubg Mobile Game

हिंदी विज्ञान आपका स्वागत करता है । इस पोस्ट में आप जानेंगे पब्जी गेम में आने वाले एकदम ब्रांड न्यू अपडेट के बारे में जो आपके होश उड़ा देंगे । पागल मीरामार नाम से एकदम नई अपडेट 0.18.0 आने वाली है ।

पिछले कुछ सालों से पब्जी गेम की पॉपुलैरिटी स्टैंड अलोन बनी हुई है, इसकी लोकप्रियता के आगे कोई दूसरा गेम टिक नहीं पा रहा है । पब्जी गेम की पॉपुलैरिटी के चलते पब्जी की डेवेलपमेंट कंपनी tencent games ने कॉल ऑफ ड्यूटी ( Call Of Duty ) भी लांच किया है ।

पब्जी गेम की पॉपुलैरिटी इसलिए आज तक कम नहीं हुई है क्योंकि इसके लिए इसके निर्माताओं की कड़ी मेहनत छिपी है । और इस तरह इसके निर्माताओं ने गेम में नए नए वैरिएंट जोड़े हैं ।

गेम खेलने के लिए नए नए मोड लाते रहना ही पब्जी को आजतक बेहद लोकप्रिय बनाकर रखे हुए हैं । आइये जानते हैं पब्जी में आने वाले कुछ नए अपडेट के बारे में जो आने वाले दिनों में हमें मिलेंगे ।
पब्जी गेम मीरामार 2.0
कॉपीराइट:- पब्जी मोबाइल 


मीरामार 2.0 ( miramar 2.0 update )

पब्जी मोबाइल गेम में मूल रूप से 4 मैप हैं जिनके नाम एरंगेल ( Erangel ), मीरामार ( miramar ) , सनहोक ( Sanhok ) और विकेन्डी ( Vikendi ) ।

अभी कुछ दिनों पहले हमने देखा कि पब्जी मोबाइल में विकेन्डी मैप के अंदर कुछ नए अपडेट जारी किए गए हैं जो बिल्कुल नए तरह का था । जिसमें ड्रोन, ब्लिजार्ड ( बर्फीला तूफान ), मुर्गियां जिन्हें आप खाकर अपने बदन की गर्मी को मेन्टेन कर सकते हैं , जैसे कुछ बेहतरीन अपडेट जारी किए गए हैं । जिन्हें दर्शकों ने जमकर पसन्द किया है ।

इसी तर्ज पर आगामी अपडेट में पब्जी मोबाइल के अपडेट में मीरामार मैप का अपडेटेड वर्जन लांच करने जा रहा है , जो टोर्नेडो वाला और सैंड स्टॉर्म यानी रेतीले तूफान वाला होगा ।
Golden mirado car
कॉपीराइट :- पब्जी मोबाइल

गोल्डन मिराडो ( Golden Mirado )


बिना छत वाली एक कार जो सुनहरे रंग की होगी, पब्जी मोबाइल ने इस कार के लॉन्चिंग की घोषणा करके गेम खेलने वालों में उत्साह पैदा कर दिया है ।

अपडेट अनाउंसमेंट के बाद से लोग काफी उत्साहित हैं क्योंकि ऐसा बताया जा रहा है कि इस कार की रफ्तार अन्य कारों से काफी ज्यादा है और दिखने में ये सुनहरे रंग की कार बेहद खूबसूरत लगती है ।

आपको ये पोस्ट पसन्द आ सकते हैं :-


Win 94 with scope in pubg mobile
Copyright :- पब्जी मोबाइल

विनचेस्टर 94 बन्दूक ( Winchester 94 gun )

पब्जी मोबाइल गेम में अबतक की सबसे अंडर रेटेड स्नाइपर बन्दूक विनचेस्टर 94 में सबसे बड़ा अपडेट देखने को मिलने वाला है ।

अपडेट लॉग्स की मानें तो पब्जी मोबाइल में आने वाले अगले अपडेट में इस बन्दूक में 2.7x स्कोप को एम्बेड किया जाएगा जिसे न तो बदला जा सकेगा और न ही हटाया जा सकेगा ।

पब्जी में ये अपडेट बहुत पहले आ चुका था लेकिन ये अपडेट अब पब्जी मोबाइल में भी आने वाला है । अबतक इस बन्दूक में कोई भी स्कोप न लग पाने के कारण इसे इस्तेमाल करने वालों की संख्या बहुत कम थी पर अब लोग इस अपडेट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ।
Canted sight in pubg mobile
Image copyright:- Pubg mobile

कैण्टेड साइट ( Canted Sight )

ये वह अपडेट है जिसका पब्जी गेमर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे थे । कैण्टेड साइट यानी आप एक साथ दो स्कोप का उपयोग कर सकेंगे, यानी अब आपको स्कोप को बार बार बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी ।

अब एक नए स्कोप स्विच बटन से आप एक साथ लगे दो स्कोप के बीच में स्विच कर सकेंगे जिससे आपका करैक्टर गन को तिरछा करके दूसरे स्कोप से देखते हुए फायर करेगा ।
Vending machine in miramar pubg mobile
Image copyright:- pubg mobile

मीरामार में वेंडिग मशीन ( Vending Machine in Miramar )

अपडेट 0.18.0 में बीटा वर्जन के पब्जी गेम में ये नया अपडेट जुड़ने जा रहा है जिसमें विभिन्न रैंडम घरों में वेंडिंग मशीन को जोड़ा जाएगा जिसमें consumable item जैसे कि पैन किलर और एनर्जी ड्रिंक मिलेंगे ।

ऐसा बताया जा रहा है कि अगर आप लकी रहे तो एक साथ 8 ड्रिंक आपको मिलेंगे । ये सब एकदम रैंडम होगा जो खिलाड़ी की किस्मत पर निर्भर होगा ।
पी 90 सब मशीन गन
इमेज कॉपीराइट:- पब्जी मोबाइल

पी 90 सब मशीन गन ( P90 Sub machine gun )


P90 नाम की एक नई सब मशीन गन पब्जी गेम में जुड़ने वाली है । सब मशीन गन ( Sub Machine Gun ) वे बंदूखे होती हैं जो आकर में बेहद छोटी और फायर रेट में ज्यादा तेज होती हैं जैसे माइक्रो यूजी ( Micro Uzi ) और क्रिस वेक्टर ( kriss Vector ) .

ऐसा बताया जा रहा है कि इस बन्दूक में एक रीलोड में 50 गोलियां डाली जा सकती हैं और क्लोज कॉम्बैट में ये बन्दूक बेहद काम आ सकती है ।

आपको ये पोस्ट पसन्द आ सकते हैं :--


Cheer park in miramar

चीयर पार्क ( Cheer Park ) 

चीयर पार्क को मस्ती करने के लिए जोड़ा गया है जहां आपका करैक्टर डांस कर सकता है, गेम्स खेल सकता है और चिकन को भूनकर नाश्ता भी कर सकता है । यानी की फुल टू पार्टी ।
Race track in miramar pubg mobile
इमेज कॉपीराइट:- पब्जी मोबाइल

रेस ट्रैक ( Race Track )

मीरामार के इस नए अपडेट में रेस ट्रैक भी जोड़ा जा रहा है जहां पर आप अपने व्हीकल यानी कि गाड़ी को अलग अलग तरीके से स्टंट करवा सकते हैं ।

स्टंट करने के लिए रैंप बनाये गए हैं और राउंडेड रैंप भी बनाये गए हैं जो आपके व्हीकल को अलग अलग तरीके से स्टंट करने में मददगार होंगे ।
पब्जी के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर इस वीडियो को देखकर आप नए अपडेट्स जान सकते हैं ।

मैड मीरामार वाले इस नए अपडेट के कुछ और फैक्ट्स आप यहां पढ़ सकते हैं । लिंक

इसके अलावा कुछ नए अपडेट्स भी आ सकते हैं जैसे कि बग फिक्सिंग और गेम ऑप्टिमाइजेशन । हालांकि की हर पब्जी गेमर अब यही चाहता है कि गेम और बेहतर बने जैसे कि गेम का लैग होना, ऐसे glitch जिनसे लोगों का गेम बर्बाद हो जाता है ।

मित्रों उम्मीद है इस पोस्ट से आपको कुछ नई जानकारी मिली होगी । ऐसे ही पोस्ट अपडेट्स के लिए हमारे न्यूज़ लेटर को सब्सक्राइब कर लें ।